2018 की आगामी बॉलीवुड बायोपिक्स


सबसे अनुमानित और प्रचारित बायोपिक्स की सूची देखें जो प्रशंसक 2018 में सिनेमाघरों में देख सकते है|

1. गोल्ड

गोल्ड

इस फिल्म में अक्षय कुमार हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह की भूमिका निबंधित करेंगे, जो हॉकी टीम का हिस्सा थे जिन्होंने ओलंपिक खेलों में एक स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में भारत का पहला स्वर्ण पदक जीता था। ‘गोल्ड’ शीर्षक से, फिल्म अक्षय को एक और नए अवतार में देखेंगे।

2. मुग़ल

मुग़ल

‘टी-सीरीज़’ के संस्थापक गुलशन कुमार के जीवन के आधार पर, जिन्होंने 1980 के दशक से शुरू होने वाले भारतीय संगीत उद्योग का चेहरा बदल दिया, इस फिल्म में खलीदी अक्षय कुमार मुख्य भूमिका निभाएंगे। फिल्म में गुलशन की रैग-टू-धन की कहानी का पता लगेगा, जब उन्हें 1997 में मुंबई के एक मंदिर के बाहर गोली मार दी गई थी। इसे सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित किया जाएगा, जिन्होंने अक्षय अभिनीत ‘जॉली एलएलबी 2’ को निर्देशित किया था।

3. मणिकर्णिका

मणिकर्णिका

विवादों से घिरी कंगाना राणावत की ‘माणिकर्णिका: झांसी की रानी’ सिल्वर स्क्रीन पर देखी जाएगी । कहानी केवी द्वारा लिखी गई है। विजयेंद्र प्रसाद की यह फिल्म अक्टूबर, 2018 को रिलीज होगी।

4. साइना नेहवाल बायोपिक

साइना नेहवाल बायोपिक

अमोल गुप्ते द्वारा निर्देशित, फिल्म श्रद्धा कपूर को पद्म भूषण पुरस्कार विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के रूप में तारांकित करेगी, जिन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था। 2018 की रिलीज के लिए स्लेटेड, श्रद्धा ने कहा है कि यह आज तक उनकी “सबसे कठिन फिल्म” होगी।

5. सुपर 30

सुपर 30

इस शीर्षकहीन फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन गणितज्ञ आनंद कुमार के रूप में सुपर 30 की पहल के संस्थापक हैं, जो प्रत्येक वर्ष 30 प्रतिभाशाली उम्मीदवारों को समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों से चुनते हैं और उन्हें आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए प्रशिक्षित करते हैं। फिल्म अभी तक फर्श पर नहीं है। यह फिल्म आनंद के जीवन पर ध्यान केंद्रित करेगी और ‘सुपर 30’ कोचिंग कार्यक्रम शुरू करने के लिए उन्हें क्या संघर्ष करना पड़ा।

6. अभिनव बिंद्रा

 अभिनव बिंद्रा

अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर, जिन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा के ‘मिर्ज्या’ के साथ लांच किया था, ने अपनी तीसरी फिल्म पर हस्ताक्षर किए हैं। फिल्म में, हर्षवर्धन ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा की भूमिका निभाएगे। 2006 आईएसएसएफ वर्ल्ड शूटिंग चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद बीजिंग में 2008 ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर उन्होंने एक ही काम किया, जिसमें उन्होंने विश्व और ओलंपिक दोनों खिताब जीते थे। ।

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2018 की आगामी बॉलीवुड बायोपिक्स

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Choose A Format
Gif
GIF format